bus accident in kishtwar
bus accident in kishtwar

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को एक भयंकर सड़क दुर्घटना हो गई। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना में 16 लोगों के घायल होने के समाचार हैं। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, मिनीबस जेके 17 0662 सुबह करीब 10 बजे असंतुलित होकर चिनाब नदी में जा गिरी। यह दुर्घटना किश्तवाड़ के ठाकरी इलाके में हुई है।

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह समाचार मिलते ही अस्पताल में लोगों का जमघट लग गया। इस संबंध में पुलिस ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है। यह भी बताया गया है कि कुछ घायलों को हेलिकॉप्टर से जम्मू ले जाया गया है।

प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। गौरतलब है कि ऐसा ही हादसा 11 सितंबर को तेलंगाना के जगतियाल में हुआ था। वहां एक बस​ फिसलकर खाई में जा गिरी। उस हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

देश में सड़क सुरक्षा एक गंभीर चुनौती बनकर सामने आ रही है। देश में रोज ही कई दुर्घटनाएं हो रही हैं जिनमें अब तक अनेक लोग घायल और दिवंगत हो चुके हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि इस क्षेत्र में गंभीरता से काम किया जाए। दुनिया के कई देशों में यातायात के नियमों का सख्ती से पालन किया जाता है। इस वजह से वहां दुर्घटनाएं बहुत कम होती हैं।

ये भी पढ़िए:
– जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने जमकर बोला आतंकियों पर हमला, 8 को कर दिया ढेर
– शुगर के रोगियों के लिए अमृत से कम नहीं है जामुन, ऐसे करेंगे सेवन तो मिलेगा फायदा
– एटीएस ने कानपुर में पकड़ा हिज्बुल का संदिग्ध आतंकी, कश्मीर में ली थी आतंक की ट्रेनिंग
– सपना के फैंस के लिए अच्छी खबर, मशहूर डांसर इस फिल्म में आएंगी जल्द नजर
– दीपिका को अब भी लगता है इस बात से डर, दोबारा नहीं देखना चाहतीं वो दिन

LEAVE A REPLY