rahul gandhi
rahul gandhi

सूरजगढ़। चुनाव प्रचार के सिलसिले में राजस्थान आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में गलती से ऐसा शब्द बोल दिया कि लोग ठहाके लगाने लगे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ जिसे भाजपा ने हाथोंहाथ लिया। भाजपा नेता इस पर चुटकी ले रहे हैं। दरअसल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी का प्रचार करने झुंझुनूं के बुहाना आए राहुल एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उस समय उनकी जुबान फिसल गई, जिसके बाद कांग्रेस की खूब किरकिरी हुई। यहां राहुल ने कुंभाराम लिफ्ट योजना को कुंभकरण लिफ्ट योजना बोल दिया। इसे सुनते ही लोग हंसने लगे। राहुल गांधी पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की उपलब्धियां बता रहे थे। वीडियो में राहुल यह कहते दिखते हैं कि अशोक गहलोतजी ने यहां कुंभकरण लिफ्ट योजना का पैसा दिया था।

जनसभा में लोगों के ठहाकों के बाद राहुल को अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ हो गई। उन्होंने पास खड़े कांग्रेस नेताओं की ओर देखा तो उन्होंने सही नाम बताया। इसके बाद राहुल ने तुरंत गलती सुधारते हुए कुंभाराम लिफ्ट योजना कहा। हालांकि तब तक यह बात सोशल मीडिया के जरिए चारों ओर फैल चुकी थी। चुनावी मौसम में प्रतिद्वंद्वी पार्टियों, उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने इसे लपक लिया और खूब ठहाके लगाए।

जनसभाओं को संबोधित करते हुए कई नेताओं की जुबान फिसलती रही है। क्षेत्रीय नेताओं से लेकर राष्ट्रीय स्तर के राजनेता तक भूल से गलत बयान दे देते हैं। राहुल गांधी पूर्व में भेल कंपनी से मोबाइल निर्माण, आलू की फैक्ट्री जैसे बयानों को लेकर ट्रोल होते रहे हैं। बुहाना में दिए उनके बयान के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ‘कुंभकर्ण लिफ्ट योजना? कुंभकर्ण तो फिर भी छह महीने सोता था, कांग्रेस 60 साल तक सोई रही और देश को विकास से इतने वर्षों तक वंचित रखा।’

LEAVE A REPLY