naxal attack in chhattisgarh
naxal attack in chhattisgarh

बीजापुर/दक्षिण भारत। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एक मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान पूरा इलाका गोलियों से गूंजने लगा। कार्रवाई खत्म होने के बाद यहां तलाशी अभियान चलाया गया और सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के शव बरामद किए।

इस संबंध में बीजापुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 11 बजे भैरमगढ़ थाने के माड़ क्षेत्र में सुरक्षाबल गश्त कर रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए नक्सलियों से 11 हथियार बरामद हुए हैं। इस कार्रवाई को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स (डीआरजी) ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

बताया गया कि पुलिस को बुधवार रात को ही इंद्रावती नदी के करीबी इलाकों में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना मिल गई थी। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम यहां गश्त करने आई। मौके पर पहुंचते ही दोनों ओर से भीषण गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए 10 नक्सली ढेर कर दिए। इस घटना से नक्सलियों को तगड़ा झटका लगा है।

मुठभेड़ के बाद आसपास के संभावित इलाकों में तलाशी ली गई। आशंका जताई गई है कि यहां और नक्सली हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान भी नक्सलियों ने हिंसक गतिविधियां कर चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश की थी। हाल में यह नक्सलियों के खिलाफ की गई सबसे बड़ी कार्रवाई है।

LEAVE A REPLY