naxal attack in chhattisgarh
naxal attack in chhattisgarh

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को पहले चरण का मतदान हुआ। इस बीच सुरक्षाबलों ने लोकतंत्र के उत्सव में भंग डालने की कोशिश करने वाले पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया। प्रदेश में 12 नवंबर को सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बीच शांतिपूर्वक मतदान हो रहा था। उधर बीजापुर जिले में कोबरा बटालियन ने जोरदार कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को झटका दिया है।

हालांकि इस कार्रवाई के दौरान तीन जवान घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षाबलों के जवान लगातार गश्त कर रहे थे। जवान काफी चौकसी बरत रहे थे ताकि मतदान में कोई विघ्न न आए। दूसरी ओर नक्सली कई इलाकों में धमकी भरे पोस्टर लगाकर लोगों को चुनावों का बहिष्कार करने के लिए कह रहे थे।

छत्तीसगढ़ के पामेड़ में भी नक्सलियों ने एक पुलिस दल पर गोलियां चलाईं। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर मतदान को बाधित करने की कोशिश की। उनके निशाने पर मतदान दल था, जो इस इलाके में वोटिंग कराने आया था। विस्फोट में किसी को नुकसान नहीं हुआ। मतदान दल वहां से सुरक्षित आगे चला गया था।

प्रदेश में दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर सहित कई इलाकों में नक्सली सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी का इस्तेमाल करते रहे हैं। सुरक्षाबल आम लोगों की हिफाजत के लिए अपनी जान की बाजी लगाते हैं। सोमवार को भी सुरक्षाबलों ने काफी चौकसी बरती और कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्वक हुआ। अब 20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा।

ये भी पढ़िए:
– पुणे में सार्वजनिक स्थान पर थूका तो करनी होगी सफाई, देना पड़ेगा जुर्माना
– एटीएम कार्ड ठगी रोकने के लिए 4 बैंकों ने जारी किया विकल्प, घर बैठे सुरक्षित करें रकम
– झारखंड के इस गांव में पहली बार बोरिंग करने आया वाहन, लोगों में खुशी की लहर
– अब वृंदावन में नौका विहार करते देखे गए तेज प्रताप, बोले- ज़िंदगी जी लेने दो

LEAVE A REPLY