up dgp op singh
up dgp op singh

नई दिल्ली। हर विभाग के कर्मचारी से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने मुखिया का नाम याद रखे और उन्हें पहचाने, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस से जुड़ी एक घटना आपको हैरान कर देगी। जब डीजीपी गौतमबुद्ध नगर की आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंचे तो पुलिसकर्मी उन्हें पहचान नहीं पाए। वे उनका वाहन देख भी यह मालूम नहीं कर सके कि डीजीपी उनकी चौकी में आए हैं।

यही नहीं, उन्होंने डीजीपी को सैल्यूट तक नहीं किया। पुलिसकर्मी इस बात से बिल्कुल बेपरवाह रहे। जब तक उन्हें असलियत मालूम होती, उनके खिलाफ कार्रवाई की पूरी तैयारी हो चुकी थी। अब चौकी प्रभारी और कांस्टेबल निलंबित कर दिए गए हैं। साथ ही यह घटना विभाग के अलावा सोशल मीडिया में खूब छाई हुई है। विभाग ने इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही को अनुशासनहीनता माना है।

जानकारी के अनुसार, डीजीपी ओपी सिंह एक बैठक के सिलसिले में दिल्ली जा रहे थे। जब वे सेक्टर 30 स्थित आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंचे तो गाड़ी रुकवाई। इसके बाद वे चौकी में आए। वहां प्रभारी निरीक्षक और कांस्टेबल ड्यूटी पर थे। उन्होंने ड्यूटी के दौरान टोपी नहीं पहन रखी थी।

ये पुलिसकर्मी डीजीपी को सामने देखकर भी अनजान रहे। यही नहीं, वे उनके वाहन तक की पहचान नहीं कर सके। इस तरह इनके पूरे रवैए में लापरवाही झलक रही थी। इसके बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया। वहीं यह भी सवाल उठ रहे हैं कि जो पुलिसकर्मी अपने विभाग के मुखिया को नहीं पहचान सकते, वे किस तरह मुस्तैदी के साथ अपने फर्ज को अंजाम देते होंगे।

ये भी पढ़िए:
– जब इंदिरा गांधी के खिलाफ बना महागठबंधन बुरी तरह हारा, क्या इस बार भी होगा वही परिणाम?
– अंतरिक्ष में जीवन तलाश रहे वैज्ञानिकों को बड़ी कामयाबी, मिले हैं एलियंस के संदेश!
– पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारत ने किया था ऐसी चीज का इस्तेमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे
– ऊपर से गुजर गया ट्रक, फिर भी ज़िंदा बच गई महिला, देखिए वीडियो
– दिल्ली की मस्जिद में खुदाई के दौरान निकला मटका, अंदर देखा तो मिले ढेर सारे सिक्के!

Facebook Comments

LEAVE A REPLY