chanda kochar
chanda kochar

नई दिल्ली। चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर द्वारा स्‍वीकार कर लिया गया है। इस संबंध में बैंक ने बताया कि बोर्ड द्वारा चंदा कोचर की जल्दी रिटायरमेंट की अर्जी स्वीकार कर ली गई है। वहीं बोर्ड द्वारा बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को भेजे गए एक जवाब में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि चंदा कोचर ने इस्तीफा दे दिया जो स्वीकार कर लिया गया है।

बोर्ड ने चंदा कोचर को मिलने वाली सहूलियतों के बारे में कहा है कि ये जांच के ​परिणाम पर निर्भर करेंगी। जानकारी के अनुसार, अब संदीप बख्शी को बैंक की ओर से मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे पांच साल तक इस पद पर रहेंगे। बता दें कि चंदा कोचर बोर्ड आॅफ डायरेक्टर से भी अलग हो गई हैं।

चंदा कोचर के इस्तीफे के पीछे वीडियोकॉन समूह को लोन देने का मामला है। आरोप है कि चंदा कोचर ने यह लोन देते समय बैंक के नियमों का उल्लंघन किया। उनके खिलाफ हितों के टकराव मामले को लेकर जांच जारी है। विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया है कि वीडियोकॉन समूह के प्रमोटर और चंदा कोचर के पति के बीच व्यावसायिक संबंध हैं।

मामला सामने आने के बाद बैंक ने आंतरिक जांच बैठाई और चंदा कोचर को छुट्टी पर भेज दिया। कोचर का स्थान लेने वाले संदीप बख्शी ने 1986 में आईसीआईसीआई लिमिटेड में अपना करियर शुरू किया था।

ये भी पढ़िए:
– योगी को घेरने की कोशिश में दिग्विजय ने पोस्ट की फर्जी तस्वीर, खूब उड़ रहा मजाक
– अगर भारत में हो जापान की इस तकनीक का इस्तेमाल तो मुफ्त में मिल सकती है बिजली!
– जेल में छुपकर बातें करता था कैदी, पोल खुलने के डर से निगल लिया मोबाइल
– भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली ने कुछ ऐसे सिखाई अंग्रेजी, वीडियो देखकर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

LEAVE A REPLY