dollars viral story
dollars viral story

वॉशिंगटन। हर किसी को अपने बचपन का दौर बहुत याद आता है। इन दिनों इंटरनेट पर बचपन के कई किस्से खूब वायरल हो रहे हैं। इनमें से अमेरिका के उटाह शहर का एक मामला पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक बच्चे ने अपने मां-बाप की कड़ी मेहनत से अर्जित कमाई को छोटे-छोटे टुकड़ों में तब्दील कर दिया। इसके बाद उन्होंने यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

तस्वीर देख लोगों ने बच्चे के माता-पिता से अपील की है कि कृपया वे उसे माफ कर दें, क्योंकि बच्चे को यह मालूम ही नहीं था कि उसने क्या किया है। बच्चे ने करीब 78 हजार रुपए से ज्यादा के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए। उनकी कमाई का यह हाल होगा, ऐसा उन्होंने सोचा भी नहीं था।

यह घटना अमेरिका के उटाह शहर की है। यहां बेन और जैकी बेलनैप ने बहुत मेहनत से 1,060 डॉलर इकट्ठे किए थे। यह भारतीय मुद्रा में 78 हजार रुपए से भी ज्यादा की रकम है। बेन और जैकी चाहते थे कि इस रकम से वे फुटबॉल मैच का टिकट खरीदें या कोई खरीदारी करें, लेकिन उनके ये अरमान धरे रह गए।

dollars viral story
dollars viral story

एक दिन उनका दो साल का बेटा उस​ लिफाफे तक पहुंच गया जिसमें यह रकम रखी हुई थी। फिर क्या था, वह उनके छोटे-छोटे टुकड़े करने लगा और सभी नोटों के टुकड़े करने के बाद ही उठा। इसके लिए उसने घर में रखी कटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया। जब बेन और जैकी ने अपनी मेहनत की कमाई को इस हाल में देखा तो उन्हें धक्का लगा। वे कुछ देर तक तो बिल्कुल खामोश रहे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए।

आखिर में बेन ने एक तस्वीर खींची और ट्विटर पर पोस्ट कर दी। वहां लोग कई तरह​ के कमेंट करने लगे। कुछ लोगों ने इन्हें सलाह दी है ​कि बच्चे को प्यार से समझाएं, ताकि वह भविष्य में फिर ऐसा कदम न उठाए।

ये भी पढ़िए:
– छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई
– धूमिल हो रही विपक्ष के महागठबंधन की आस, अब बोले केजरीवाल- कांग्रेस को मत देना वोट
– लड़कियों के स्कूल की दीवार पर लिखता था अभद्र बातें, विरोध करने पर की छेड़छाड़, डंडों से पीटा
– एस-400 सौदे के बाद अमेरिकी प्रतिबंधों पर बोले सेना प्रमुख- ‘स्वतंत्र नीति पर चलता है भारत’

LEAVE A REPLY