pubg game
pubg game

पणजी/दक्षिण भारत। गोवा के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रोहन खाउंटे ने ऑनलाइन गेम ‘प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स’ (पबजी) के खिलाफ कानून की जरूरत पर जोर दिया है। उन्होंने इस गेम की तुलना ऐसे राक्षस से की है, जो हर घर में घुसपैठ कर रहा है। मंत्री ने कहा कि इसकी वजह से विद्यार्थी अपनी पढ़ाई से जी चुराने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पबजी पर रोक लगाने के लिए गोवा में कानून होना चाहिए।

मंत्री खाउंटे ने बताया कि मुझे पबजी पर रोक लगाने वाले राज्यों के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन इस संबंध में कानून बनाया जाना चाहिए, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि गोवा में इस गेम पर पाबंदी है। रोहन खाउंटे ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इस गेम पर पाबंदी को लेकर कोई निर्णय लेना चाहिए।

पबजी के दुष्परिणामों को देखते हुए इस साल जनवरी में गुजरात के शिक्षा विभाग ने जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को एक निर्देश जारी कर कहा था कि प्राइमरी स्कूलों में पबजी पर पाबंदी लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। बता दें कि ऑनलाइन गेम पबजी दक्षिण कोरिया की एक फर्म द्वारा तैयार किया गया है।

अब तक कई राज्यों में ऐसे लोगों के मामले सामने आ चुके हैं जिन्हें यह गेम खेलने के बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इन मरीजों में बच्चों की बड़ी तादाद है। यह गेम खेलने से उनके व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन आए। उन्होंने खुद को नुकसान पहुंचाने के साथ ही हिंसक बर्ताव किया। पबजी खेलने से कई बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है।

LEAVE A REPLY