google pay
google pay

नई दिल्ली। मशहूर सर्च इंजन गूगल ने इंटरनेट सर्च की पूरी तस्वीर ही बदल दी। अब यह भारत में डिजिटल पेमेंट के तौर-तरीकों को बदलने के लिए मैदान में उतर चुका है। इसके लिए गूगल ने कई आकर्षक पुरस्कारों की घोषणा की है। इसके जरिए यूजर लाखों रुपए के इनाम जीत सकते हैं। डिजिटल पेमेंट करने वाले जानते होंगे कि गूगल ने अपना पेमेंट एप गूगल तेज लॉन्च किया था। अब इसका नाम गूगल पे हो गया है।

इसके माध्यम से कोई यूजर रकम का लेनदेने कर सकता है। एप डाउनलोड करने के बाद यूजर को अपना बैंक अकाउंट उससे लिंक करना होता है। फिर यूपीआई के माध्यम से जब चाहें रुपयों का लेनदेन कर सकते हैं। चूंकि भारत में गूगल के करोड़ों यूजर्स हैं, इसलिए यह संभावना जताई जा रही है कि यदि उन्हें गूगल का प्रयोग पसंद आया तो यह आने वाले वर्षों में डिजिटल पेमेंट की दुनिया में छा जाएगा।

गूगल पे को लोकप्रिय बनाने के लिए कंपनी ने कई इनामों की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक, यदि आप गूगल पे का इस्तेमाल करते हुए धन का लेनदेन करते हैं तो एक लाख रुपए तक का इनाम जीत सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि 18 सितंबर सुबह 9 बजे तक गूगल पे के जरिए कम से कम पांच ट्रांजेक्शन जरूर करें। इसके बाद गूगल द्वारा विजेताओं का चयन किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, विजेताओं को इनाम के तौर पर कुल करोड़ों रुपए दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि भारत में डिजिटल पेमेंट का बड़ा बाजार है। दुनिया की कई दिग्गज कंपनियां और निवेशक इसमें रुचि ले रहे हैं। ऐसे में यह कहना बिल्कुल सही होगा कि आने वाले वक्त में डिजिटल पेमेंट और बैंकिंग के क्षेत्र में जोरदार मुकाबला होने वाला है।

ये भी पढ़िए:
– कल्लू के साथ भोजपुरी की इस एक्ट्रेस के डांस ने किया कमाल, खूब देखा जा रहा यह वीडियो
– मामूली-सी लगने वाली ये चीजें करती हैं खून को साफ, इनका सेवन रखेगा हमेशा तंदुरुस्त
– रात को घंटी बजी, दरवाजा खोला और महिला पत्रकार का गला काटकर भाग गए हत्यारे
– घरेलू नौकर या ड्राइवर रखने से पहले हासिल करें यह खास जानकारी वरना पड़ सकता है पछताना

LEAVE A REPLY