गुरुग्राम गोलीकांड: इलाज के दौरान जज की पत्नी ने तोड़ा दम

0
191

गुरुग्राम। गुरुग्राम में शनिवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कृष्णकांत शर्मा की पत्नी ऋतु और बेटे ध्रुव को उनकी ही सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी महिपाल ने गोली मार दी थी, जिसके बाद मां-बेटे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था। अब खबर है ​​कि इलाज के दौरान ऋतु की मौत हो गई। आरोपी कांस्टेबल महिपाल को ​पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

साउथ सिटी-2 की यह खौफनाक घटना एक कैमरे में भी कैद हो गई जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। महिपाल पिछले करीब दो वर्षों से जज के आवास पर तैनात था। शनिवार को जब ऋतु और ध्रुव खरीदारी करने बाजार गए तो वह भी साथ था। इसके बाद अचानक उसने दोनों पर गोलियां बरसा दीं।

दोपहर करीब 3.30 बजे बीच बाजार हुई इस घटना से हर कोई सहम गया, क्योंकि पुलिस की वर्दी पहने शख्स से यह उम्मीद नहीं की जा सकती। पुलिसकर्मी ने जज की पत्नी के सीने में गोलियां मारी थीं। ध्रुव के सिर में गोली लगी थी। इस घटना के बाद वह फरार हो गया। हालांकि सूचना मिलते ही उसका पीछा किया गया और बाद में वह ​पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

ऋतु और ध्रुव को लहूलुहान हालत में देख वहां मौजूद लोगों ने ही उन्हें स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत ज्यादा गंभीर होने पर मेदांता अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान ऋतु ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने अभी यह नहीं बताया कि महिपाल ने ऐसा कदम क्यों उठाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोली मारने के बाद महिपाल मां-बेटे के लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर रहा था। वह उन्हें ‘शैतान’ और ‘शैतान की मां’ बोल रहा था।

इस गोलीकांड के लगभग दो घंटे बाद महिपाल गुड़गांव-फरीदाबाद रोड से गिरफ्तार किया गया। उसने पुलिसकर्मियों पर भी गोलियां चलाईं, लेकिन वे सुरक्षित रहे। महिपाल अपने एक दोस्त के घर भी गया जहां उसने झूठ बोला कि जज के परिवार का एक्सीडेंट हो गया, लेकिन बाद में हकीकत बताने पर दोस्त ने उसकी मदद से इनकार कर दिया।

दोस्त ने पुलिस को भी उसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद महिपाल वहां से चला गया। उसने ही जज को फोन कर बताया कि ऋतु और ध्रुव को गोली मार दी। पुलिस ने उसे शाम करीब 5.30 बजे गिरफ्तार कर लिया।

महिपाल हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नांगल जाट का निवासी है। उसकी पत्नी अध्यापिका है। महिपाल 2007 में हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था। उसके दो बच्चे भी हैं।

ये भी पढ़िए:
– योगी आदित्यनाथ थे बैठक में व्यस्त, चाकू लेकर आए शख्स ने मचाया हुड़दंग, सड़क पर पढ़ी नमाज
– मोदी द्वारा 25 साल पहले लिखे गीत पर दिव्यांग बच्चियों ने किया गरबा, धूम मचा रहा वीडियो
– सिद्धू के विवादित बोल: दक्षिण भारत जाने से पाकिस्तान जाना कई मायनों में बेहतर
– प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मिला ईमेल

LEAVE A REPLY