vijay rupani gujarat cm
vijay rupani gujarat cm

गांधीनगर। गुजरात में उत्तर भारतीयों को निशाना बनाए जाने के बाद हजारों की तादाद में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार लौट रहे हैं। इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की है। नीतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने रविवार को मुख्यमंत्री रूपाणी से बात की। उन्होंने कहा है कि हमलावरों को सजा मिलनी चाहिए और किसी से भेदभाव नहीं होना चाहिए। नीतीश कुमार ने बताया कि वे मुख्यमंत्री रूपाणी से संपर्क में हैं और वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रूपाणी से बात कर अपील की है कि उत्तर भारत के लोगों की सुरक्षा की जाए।

वहीं गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप जडेजा ने कहा है कि कुछ लोग जो चुनावों में जीत नहीं पाए, वे अब प्रदेश में हिंसा भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा है कि इस मामले को सरकार बहुत गंभीरता से ले रही है। जडेजा ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 450 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। डीजीपी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने जिनको नकारा है, वे किसी भी हद तक जा सकते हैं।

मंत्री ने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में एसपी इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमारा कमिटमेंट है, गुजरात के अंदर इस किस्म के हमले नहीं होने देंगे। उन्होंने उत्तर भारतीयों से अपील की, आप गुजरात मत छोड़िए। आपकी सुरक्षा का दायित्व हमारा है। मंत्री ने कहा कि हर हालात में सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले उत्तर गुजरात के साबरकांठा जिले के एक गांव में ठाकोर समुदाय की बच्ची से बिहार के मूल निवासी एक श्रमिक द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हिंसा भड़क उठी। इसके बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के कई लोगों को पीटा गया। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी गईं। ऐसे हालात देख हजारों की तादाद में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार स्थित अपने घरों को रवाना हो गए। इससे कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के संचालन में दिक्कतें आ रही हैं। मौका देखकर विपक्ष के भी कई नेता राजनीति करने कूद पड़े। अब गुजरात सरकार ने पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़िए:
– छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई
– धूमिल हो रही विपक्ष के महागठबंधन की आस, अब बोले केजरीवाल- कांग्रेस को मत देना वोट
– लड़कियों के स्कूल की दीवार पर लिखता था अभद्र बातें, विरोध करने पर की छेड़छाड़, डंडों से पीटा
– एस-400 सौदे के बाद अमेरिकी प्रतिबंधों पर बोले सेना प्रमुख- ‘स्वतंत्र नीति पर चलता है भारत’

LEAVE A REPLY