manvendra singh jasol
manvendra singh jasol

बाड़मेर/दक्षिण भारत। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले दोनों प्रमुख दलों कांग्रेस और भाजपा में उथल-पुथल शुरू हो गई है। एक बड़े बदलाव के तहत संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान के बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

मानवेंद्र के कांग्रेस में शामिल होने से इस सीट पर एक बार फिर दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है। मानवेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय वित्त और विदेश मामलों के मंत्री जसवंत सिंह के बेटे हैं।

लंबे समय से मानवेंद्र भाजपा की राज्य और केंद्रीय राजनीति में हाशिए पर चल रहे हैं। 2014 में नरेंद्र मोदी के केंद्र की सत्ता में आने के बाद उपेक्षित जसवंत सिंह के पुत्र को भाजपा में सम्मानजनक जगह मिलने की चर्चा थी, लेकिन राज्य इकाई खासकर सीएम वसुंधरा राजे से उनका छत्तीस का आंकड़ा रहा।

इस वजह से उन्हें पार्टी में सम्मानजनक जगह नहीं मिल पाया। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जसवंत सिंह को बाड़मेर सीट से टिकट नहीं दिया गया था। इसके विरोध में मानवेंद्र ने वर्ष 2014 में पार्टी यानी भाजपा के पक्ष में प्रचार नहीं किया था।

ये भी पढ़िए:
– 24 अंगुलियों वाले शख्स की रिश्तेदार देना चाहते हैं बलि, तांत्रिक ने दिया मालामाल होने का झांसा
– ‘नोटबंदी से नहीं, एनपीए और राजन की वजह से गिरी विकास दर’
– इस बार बाड़मेर में किस करवट बैठेगा सियासत का ऊंट?
– कारोबारी संस्था का दावा, करेंसी नोटों से फैलती हैं टीबी, अल्सर समेत ये खतरनाक बीमारियां

LEAVE A REPLY