किताब का दावा: इस दिग्गज अभिनेता की बेटी से राजीव की शादी कराना चाहती थीं इंदिरा गांधी

0
153

नई दिल्ली/भाषा। राजनीति में प्रभावशाली गांधी-नेहरू परिवार और फिल्मी दुनिया के दिग्गज कपूर परिवार की करीबी जगजाहिर है, मगर यह कम ही लोगों को पता होगा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अपने बड़े बेटे राजीव गांधी की शादी जानेमाने अभिनेता दिवंगत राज कपूर की बेटी से कराना चाहती थीं।

पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स में लिखा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और दिग्गज अभिनेता रहे पृथ्वीराज कपूर के बीच गहरी दोस्ती थी और इंदिरा के मन में भी कपूर परिवार के लिए बहुत आदर एवं सम्मान था।

किताब के मुताबिक, इंदिरा चाहती थीं कि दोनों परिवारों के बीच का रिश्ता दोस्ती से आगे बढ़े और इसलिए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतु से कराने की सोची।

अपनी किताब में रशीद लिखते हैं, ऐसा नहीं है कि इंदिरा गांधी को बॉलीवुड से जुड़ी बहू की तलाश थी या स्टार जैसी चीज से उन्हें कोई लगाव था। उनके दिल में कपूर परिवार के लिए सम्मान और आदर था। हालांकि, राज कपूर की बेटी से राजीव गांधी की शादी कराने की इंदिरा गांधी की चाहत पूरी नहीं हो पाई।

ये भी पढ़िए:
– छोटे कारोबारियों को मोदी सरकार देगी बड़ी सौगात, बिना बैंक गए 1 घंटे में मिलेगा लोन
– दुर्घटना पीड़ितों की मदद पर पुलिस नहीं करेगी परेशान, राष्ट्रपति ने दी विधेयक को मंजूरी
– लखनऊ गोलीकांड: केजरीवाल के ट्वीट से खफा विवेक की पत्नी बोलीं- हर चीज को जातिवाद से न जोड़ें
– इमरान से मिलने आए थे कुवैती मेहमान, पाकिस्तानी अफसर ने चुरा लिया बटुआ, देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY