indian army in kashmir
indian army in kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों पर हुए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार रात को अनंतनाग के अच्छाबल इलाके में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों पर हमला किया था। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया।

हालांकि उसके बाद किसी अन्य आतंकी के मारे जाने का समाचार नहीं है। मारे गए आतंकी के पास एके-47 राइफल मिली है। आतंकी से और भी सामान बरामद हुआ है जिसे सुरक्षाबलों ने जब्त कर लिया है। मारा गया आतंकी कुलगाम का निवासी था। उसका नाम बिलाल अहमद पुत्र अब्दुल अहमद था।

इससे पहले बिलाल कई आतंकी घटनाओं में शामिल होकर जम्मू-कश्मीर में दहशत फैला चुका था। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होकर देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है ​कि बिलाल तीन महीने पहले ​ही लश्कर का सदस्य बना था। इसके बाद उसे आतंकी संगठन ने जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने का जिम्मा सौंपा था। सुरक्षाबलों की सूझबूझ से वह ढेर कर दिया गया।

कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा लगातार कार्रवाई से आतंकियों की हालत खराब है। ऐसे में वे हथियार भी लूट रहे हैं। बिलाल अहमद का संबंध ​हथियार लूटने के ऐसे ही एक गिरोह से रहा है। इसके अलावा वह कश्मीर के अन्य भागों में आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। शुक्रवार रात को हुई मुठभेड़ के बाद आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन भी जब्त किए गए हैं। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के घायल होने का समाचार है, जिसका इलाज जारी है।

ये भी पढ़िए:
– ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में यह चेहरा निभाएगा डॉ. हाथी का किरदार!
– पाक सेना प्रमुख की भारत को धमकी- ‘हम सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे’
– कट्टरपंथियों के आगे झुके इमरान ख़ान, अहमदी होने की वजह से मशहूर अर्थशास्त्री को निकाला
– अब भोजपुरी फिल्मों में चलेगा राखी का जादू, आ रही हैं मचाने धमाल

LEAVE A REPLY