bus accident mandya
bus accident mandya

बेंगलूरु। कर्नाटक के मंड्या में शनिवार को एक बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां एक निजी बस अनियंत्रित होकर कावेरी नदी से जुड़ी नहर में गिर गई। जानकारी के अनुसार, दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद यहां राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। इस संबंध में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वरा ने कहा कि चालक ठीक तरह से बस नहीं चला रहा था।

यह घटना मंड्या जिले के पांडवपुरा तालुक में कनागमराडी के नजदीक हुई। बस अचानक बेकाबू होकर वीसी नहर में गिर गई। नहर में गिरने की वजह से लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिली। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं। स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

घटनास्थल से जुड़ी रिपोर्टों में बताया गया है कि मृतकों में ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं। शनिवार को सभी हाफ डे के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान यह दुर्घटना हो गई। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया। साथ ही दिवंगतों के परिजनों को पांच लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की घोषणा की। दुर्घटना पर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर दुख जताया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शोक जताया। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

बताया गया है कि दुर्घटना से पहले एक युवक चलती बस से कूद गया। इस वज​ह से वह बच गया। अभी वह सदमे में है। स्थिति ठीक होने पर पुलिस उससे बस में सवार लोगों की तादाद मालूम करेगी। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू करवाया। घटनास्थल की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हुईं ​जिनमें लोगों को रस्सी के सहारे बाहर निकालते देखा गया।

LEAVE A REPLY