imran khan pak pm
imran khan pak pm

इस्लामाबाद/वार्ता। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल के दौरान उनके लिए पोषक भोजन की जरूरत को पूरा करने के लिए कथित रूप से खरीदी गईं आठ भैंसों को गुरुवार को 23 लाख 2 हजार रुपए में नीलाम कर दिया गया। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास पर नीलामी के लिए बोली लगाने के दौरान नीलामीकर्ताओं के बीच गरमागरम बहस भी हुई।

भैंसों को खरीदने के लिए आए एक संभावित खरीदार की शिकायत थी कि जितना मूल्य तय किया गया है, वह ज्यादा है। नीलामी की शुरुआत में एक भैंस तीन लाख 85 हजार रुपए और दूसरी भैंस को तीन लाख रुपए तथा तीसरी भैंस को तीन लाख तीस हजार रुपए में बेचा गया है। तीनों भैंसों को पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं ने खरीदा है।

एक खरीदार हाजी इमदाद अली ने कहा कि बोली के जरिए उसने भैंस अपने नेता नवाज के लिए खरीदी है। उसने कहा, मैं इन जानवरों को अपने फार्म हाउस पर रखूंगा और उसके बाद नवाज शरीफ को भेंट करूंगा। इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने पर फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने की घोषणा की थी। खान के अभियान के तहत इस माह के शुरू में प्रधानमंत्री के काफिले के 102 वाहनों में से 61 की नीलामी की गई थी।

सरकार ने बाद में कैबिनेट डिवीजन के इस्तेमाल में आने वाले चार हेलिकाप्टर भी बेचने का फैसले किया था। खान के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईमुल हक ने ट्विटर पर लिखा कि कैबिनेट डिवीजन द्वारा उपयोग में नहीं लाए जा रहे फालतू हेलिकॉप्टर को बेचा जाएगा।

बिगड़ी अर्थव्यवस्था की सेहत
एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने अर्थव्यवस्था में और गिरावट की चेतावनी देते हुए पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार को बढ़ते ऋण दायित्वों, गिरते हुए विदेशी मुद्रा भंडार के अलावा बजट घाटे और चालू खाते के घाटे की समस्या से निपटने की सलाह दी है।

पाकिस्तान के दैनिक समाचार पत्र डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक एडीबी ने अपने प्रमुख एशियाई विकास आउटलुक में वर्तमान वित्त वर्ष में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की विकास दर में एक प्रतिशत की गिरावट के अलावा महंगाई दर में दो प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया है।

ये भी पढ़िए:
– देखिए सर्जिकल स्ट्राइक का धमाकेदार वीडियो, हमारे जांबाजों ने धड़ाधड़ मारे आतंकी
– क्या सचमुच बहुत गुस्सैल हैं काजोल? बताया थप्पड़ का यह किस्सा
– इन दिनों किसके बच्चे संभालने में व्यस्त हैं आलिया और रणवीर? चौंका देगा यह नाम
 पाकिस्तानियों से शादी करने वाली मुस्लिम महिलाओं को चीन ने किया गायब, पति लगा रहे चक्कर

LEAVE A REPLY