करंट लगने के बाद हाथियों ने दम तोड़ दिया।
करंट लगने के बाद हाथियों ने दम तोड़ दिया।

भुवनेश्वर। ओडिशा के ढेंकनाल में शुक्रवार रात को सात हाथियों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, ये हाथी बिजली के एक तार के संपर्क में आए थे। इससे उन्हें करंट लग गया जिसके बाद सात हाथियों ने दम तोड़ दिया। यह हादसा कमालंगा गांव के पास हुआ है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बिजली के तार के संपर्क में 13 हाथी आए थे।

इस घटना के बाद आसपास के काफी लोग यहां इकट्ठे हो गए। करंट लगने से जान गंवाने वाले हाथियों की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। बताया गया है कि ये हाथी जिस बिजली के तार के संपर्क में आए, उसकी ऊंचाई बहुत कम थी। इसके पीछे लापरवाही भी एक वजह बताई जा रही है।

ये तार रेलवे की पटरियां बिछाने के लिए यहां लगाए गए थे। जब उनमें बिजली प्रवाहित हो रही थी तो सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए। शुक्रवार को ही हाथियों का एक झुंड यहां से गुजर रहा था। उन्हें अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि कुछ कदम बाद ही उनके साथ भयानक हादसा होने वाला है।

हाथियों का यह झुंड करंट की चपेट में आ गया, जिससे ये विशालकाय जानवर दम तोड़ने लगे। कई पशुप्रेमियों ने इस हादसे पर दुख जताया है और इसकी समुचित जांच की मांग की है ताकि जवाबदेही तय की जाए और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इन तारों की ऊंचाई करीब आठ फीट थी जिससे कोई भी आसानी से इनकी चपेट में आ सकता था। सूचना मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। हाथियों को कब्जे में ले लिया गया है। ये हाथी भटक कर यहां आ गए थे।

ये भी पढ़िए:
– हो गया ऐलान, बिहार में जदयू और भाजपा बराबर सीटों पर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव
– जिग्नेश मेवानी ने पार की बेशर्मी की हद, प्रधानमंत्री को कहा ‘नमक हराम’
– चाकू लेकर स्कूल में घुसी महिला ने किया हमला, 14 बच्चे घायल
– सूरत के हीरा व्यापारी ने फिर दिखाई ​दरियादिली, 600 कर्मचारियों को तोहफे में देंगे कार

LEAVE A REPLY