amit panghal wins gold
amit panghal wins gold

अगर 18वें ​एशियाई खेलों की बात करें तो अब तक भारत 66 मेडल जीत चुका है। भारत के खाते में 14 गोल्ड, 23 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल हैं। पदकों की सूची में भारत आठवें स्थान पर है। पहले स्थान पर चीन बरकरार है।

जकार्ता। एशियाई खेलों में शनिवार को बॉक्सर अमित पंघल ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। यह 18वें एशियाई खेलों में भारत को मिला 14वां गोल्ड मेडल है। अमित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 किलोग्राम भार वर्ग की स्पर्धा के फाइनल में 3-2 से मुकाबला जीता। इस मुकाबले में उन्होंने उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसामातोव को हराया। अमित की यह कामयाबी इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि हसनबॉय ओलिंपिक चैंपियन रह चुके हैं।

इसके बाद मुकाबले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गईं। भारतीय यूजर्स ने अमित के दमखम की तारीफ की और उम्मीद जताई कि वे भविष्य में भी देश के लिए सोना जीतेंगे। अगर 18वें ​एशियाई खेलों की बात करें तो अब तक भारत 66 मेडल जीत चुका है।

भारत के खाते में 14 गोल्ड, 23 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल हैं। पदकों की सूची में भारत आठवें स्थान पर है। पहले स्थान पर चीन बरकरार है। उसके पास 122 गोल्ड, 86 सिल्वर और 62 ब्रॉन्ज यानी कुल 270 मेडल हैं। वहीं दूसरे स्थान पर जापान है। उसके पास कुल 194 मेडल हैं। इस प्रकार चीन और जापान के बीच ही मेडल्स की संख्या में काफी अंतर है।

ये भी पढ़िए:
– नदी में बहते मिले 500 और 1000 रु. के पुराने नोट, पाने के लिए लोगों ने लगा दी छलांग
– एक दिन में महिलाएं खुद को इतनी बार निहारती हैं आईने में!
– ये हैं कश्मीर में दहशत फैलाने वाले टॉप आतंकवादी, एजेंसियों ने जारी की सूची
– लेडीज़ सैंडलों में छुपाकर विदेश से लाई गई ऐसी चीज, एयरपोर्ट अधिकारियों के भी उड़े होश!

LEAVE A REPLY