mosque in uttawar village
mosque in uttawar village

पलवल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक खुलासे के बाद हरियाणा के पलवल में हड़कंप मच गया। एजेंसी का कहना है कि यहां एक गांव में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की रकम से मस्जिद बनाई गई है। इसके लिए लश्कर ने फंड जारी किया जो भारत लाया गया और फिर उससे मस्जिद का निर्माण किया गया। इस गांव का नाम उत्तावर है। जो मस्जिद बनाई गई है, उसका नाम खुलाफा-ए-रशीदीन है।

मस्जिद का इमाम गिरफ्तार
एनआई के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे थे जिसके बाद उनके हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने 3 अक्टूबर को जांच की थी। उसके बाद कथित टेरर फंडिंग के आरोप में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान को गिरफ्तार कर लिया। उसके अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लोग जता रहे हैरानी  
मामले का खुलासा होने के बाद लोग हैरानी जता रहे हैं कि आतंकी संगठन लश्कर की पहुंच हरियाणा के इस गांव तक हो गई! वहीं गांव के प्रधान ने एनआईए के दावे को नकारा है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के लिए जमीन कानूनी तरीके से ली गई और कई गांव के लोगों ने इसके लिए पैसा दिया।

क्या है मामला?
मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान को एक शख्स ने 70 लाख रुपए का चेक भेजा। जांच एजेंसियों ने कहा है कि वह शख्स दुबई रहता है और पाकिस्तान का नागरिक है। उसका नाम कामरान बताया गया है। एनआईए अधिकारियों का कहना है कि कामरान पूर्व में आतंकी संगठनों को भारत विरोधी गतिविधियों के लिए धन उपलब्ध कराता रहा है। एनआईए कुछ और लोगों से पूछताछ कर रही है। मस्जिद से जुड़े तमाम दस्तावेज जब्त कर खंगाले जा रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
– आॅटो रिक्शा चालक के बैंक खाते से हुआ 300 करोड़ का लेनदेन! कैसे बरसी इतनी दौलत?
– रिपोर्ट का दावा: गुरुग्राम गोलीकांड का आरोपी छोड़ चुका है हिंदू धर्म, जज के परिवार से होती थी बहस
– ठांय-ठांय बोलकर बदमाशों को डराने वाले पुलिसकर्मी ने बताई वजह, पकड़ा 25 हजार का इनामी
– बाबर के वंशज ने पूर्वजों की गलती पर माफी मांगी, कहा- राम मंदिर के लिए रखूंगा सोने की ईंट

LEAVE A REPLY