hizbul terrorists
hizbul terrorists

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि उसे कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। यह आतंकवादी गणेश चतुर्थी के अवसर पर हमला कर देश का सद्भाव बिगाड़ना चाहता था।

डीजीपी सिंह ने उसके बारे में कई खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि यह संदिग्ध आतंकी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय है। वहां इसने एके-47 के साथ अपनी तस्वीर लगा रखी है। इसका नाम कमर-उज-जमा है। वह मूलत: असम के नौगांव का निवासी है। वह आतंकी विचारधारा से प्रभावित है जिसके तहत गणेश चतुर्थी पर आतंकी हमला करना चाहता था।

डीजीपी सिंह ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि हिज्बुल ने इस इलाके में आतंकी घटनाओं की तैयारियों के लिए इसे जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने बताया कि उसने यह कबूल कर लिया है कि वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य है। इससे पहले वह जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में आतंकवाद का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुका है।

डीजीपी सिंह ने बताया कि इस शख्स से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। इससे मालूम हुआ कि वह हमले के इरादे से कानपुर के एक मंदिर की रेकी कर चुका है। इसके बारे में एनआईए से जानकारी मिली थी, जिसके बाद इसे गिरफ्तार किया गया। सुरक्षा एजेंसियां इससे पूछताछ कर रही हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ में उन्हें कई अहम सूचनाएं हाथ लगेंगी।

ये भी पढ़िए:
– जब इंदिरा गांधी के खिलाफ बना महागठबंधन बुरी तरह हारा, क्या इस बार भी होगा वही परिणाम?
– अंतरिक्ष में जीवन तलाश रहे वैज्ञानिकों को बड़ी कामयाबी, मिले हैं एलियंस के संदेश!
– पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारत ने किया था ऐसी चीज का इस्तेमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे
– ऊपर से गुजर गया ट्रक, फिर भी ज़िंदा बच गई महिला, देखिए वीडियो
– दिल्ली की मस्जिद में खुदाई के दौरान निकला मटका, अंदर देखा तो मिले ढेर सारे सिक्के!

Facebook Comments

LEAVE A REPLY