atm symbolic pic
atm symbolic pic

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर में एक एटीएम में रुपए डालते वक्त कर्मचारियों की लापरवाही का लोगों ने जमकर फायदा उठाया। जानकारी के अनुसार, लोगों ने लाखों रुपए निकालकर बैंक को चपत लगा दी। दरअसल इस पूरे मामले की शुरुआत एटीएम में कैश डालने वाली एजेंसी से हुई। उसके कर्मचारियों ने 500 रुपए की ट्रे में 2,000 रुपए के नोट भर दिए थे। इसके बाद जब लोगों ने रुपए निकालने शुरू किए तो यह चाही गई रकम से ज्यादा के नोट बाहर निकालने लगी।

यह खबर फैली तो कई लोग रुपए निकालने पहुंच गए और इस खामी का खूब फायदा उठाया। प्राइवेट बैंक का यह एटीएम बारीडीह इलाके में स्थित है। इस तकनीकी खामी का पता चलते ही एटीएम के बाहर लंबी लाइन लग गई। जब तक बैंक के अधिकारियों को मालूम होता, लोग लाखों की रकम निकालकर अपने घरों को जा चुके थे।

विभिन्न रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इस दौरान भीड़ ने करीब 33 लाख रुपए निकाल लिए। चाही गई रकम से चार गुना ज्यादा रुपए मिलने के लालच से लोगों ने अपने जरूरी काम छोड़े और लाइन लगाकर एटीएम लूटा। जब तक बैंक को मालूम होता, काफी देर हो चुकी थी।

इस संबंध में बैंक ने कहा है कि ऐसा एजेंसी के कर्मचारियों की गलती से हुआ है, इसलिए बैंक अपने नुकसान की भरपाई एजेंसी से करेगा। वहीं एजेंसी के कर्मचारी अब घर-घर जाकर लोगों से ज्यादा निकाली गई रकम पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस प्रयास में उन्हें कितनी कामयाबी मिली, इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया है।

ये भी पढ़िए:
– ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में यह चेहरा निभाएगा डॉ. हाथी का किरदार!
– पाक सेना प्रमुख की भारत को धमकी- ‘हम सरहद पर बहे लहू का हिसाब लेंगे’
– कट्टरपंथियों के आगे झुके इमरान ख़ान, अहमदी होने की वजह से मशहूर अर्थशास्त्री को निकाला
– अब भोजपुरी फिल्मों में चलेगा राखी का जादू, आ रही हैं मचाने धमाल

LEAVE A REPLY