rashifal
rashifal

(सोमवार 27 अगस्त, 2018 से रविवार 2 सितंबर, 2018 तक)

मेष
इस सप्ताह 27 और 28 तारीख की दोपहर तक का दिन आपके लिए सफलतादायक रहेगा। मान-प्रतिष्ठा मिलेगी। कारोबार में प्रगति होगी। सामाजिक स्तर पर भी आपकी छवि निखरेगी। किसी शुभ प्रसंग का आयोजन हो सकता है। धन वसूली का कार्य होगा। 28 तारीख की दोपहर के बाद का समय मध्यम रहेगा। दिनांक 29 और 30 को अधिकारी आपसे नाराज रह सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में तनाव आने की आशंका रहेगी। सप्ताहान्त में पार्टनरशिप में नुकसान होने से पार्टनरशिप टूट सकती है। सप्ताहान्त में स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

वृष
सप्ताह का आरंभ आपके लिए अच्छा रहेगा। अधूरे काम पूर्ण होंगे। कार्यों की सूची बनेगी। कार्य को कुशलतापूर्वक पूर्ण करने का प्रयत्न करेंगे। इज्जत-शोहरत में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय हेतु किया गया प्रवास लाभदायी रहेगा। 28, 29 और 30 तारीख के दौरान कारोबार में लाभ का अनुपात बढ़ेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। राजकीय कामकाजों में सफलता मिलेगी। सप्ताहान्त का समय आपको थकावट महसूस कराएगा, अतः स्वास्थ्य का भरपूर ख्याल रखें।

मिथुन
सप्ताह के आरंभ में सरलता से सारे काम पूरे होंगे। विद्यार्थी बंधुओं को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। शुभ समाचार मिलेगा। मेहनत व लगन से अटके हुए पुराने कार्य पूर्ण होंगे। लंबी बीमारी की वजह से परेशान जो सकते हैं। घुटने के रोग हो सकते हैं। 28, 29 और 30 तारीख के दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पार्टनरशिप के धंधे से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी से अच्छी निभेगी। दिनांक 31 और 1 को चंद्रमा आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान यानी लाभ स्थान में होने के कारण व्यापार में भरपूर लाभ मिलेगा।

कर्क
सप्ताह के आरंभ में यदि आप बाहर घूमने निकलते हैं तो नदी या झील पर न जाएं। मानसिक आघात लगने की आशंका रहेगी। छात्रों को परिश्रम के अनुसार सफलता मिलने में बाधा आ सकती है। यात्रा में परेशानी आने की आशंका है। आपके बहुत व्यस्त रहने से जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। मानहानि की आशंका है। दिन तनावपूर्ण गुजरेगा। इस समय के दौरान समाप्त होने को आए कार्य अटक सकते हैं। गलत निर्णय के कारण आर्थिक नुकसान के योग बनते हैं। सरकारी कामकाज आसानी से पूरे होंगे। 31 और 1 को आपको नाम व प्रसिद्धि मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

सिंह
सप्ताह की शुरुआत में नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं। मेहनत और परिश्रम से वांछित सफलता पा सकते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात सुखद अनुभूति देगी। 28, 29 और 30 तारीख के दौरान कोई अप्रिय घटना घट सकती है। आपको कहीं से कोई अशुभ समाचार मिलने की आशंका है। व्यवसाय में प्रतिकूलता रहेगी। कोर्ट-कचहरी में परिणाम आपके प्रतिकूल हो सकता है। मन अशांत रहेगा। वाद-विवाद से दूर रहें। अविवाहित जातकों के विवाह हेतु प्रस्ताव आ सकते हैं।

कन्या
इस सप्ताह उतार-च़ढाव की स्थिति रहेगी। शुरुआत के समय में व्यावसायिक अथवा कैरियर को लेकर अनुकूलता रहेगी। आप अपने कौशल के बल पर प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों को विशेष अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में विवाह के इच्छुक जातकों की विवाह से संबंधित बात आगे ब़ढ सकती है। दांपत्यसुख का आनंद उठाने के लिए भी बहुत अनुकूल समय है। सप्ताह के अंतिम चरण में आपमें आध्यात्मिकता की मात्रा अधिक रहेगी तथा स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

तुला
सप्ताह की शुरुआत में संतान की प्रगति आपको भीतर से प्रसन्न रखेगी। संतान के इच्छुक जातकों के लिए आशाप्रद समय है। व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। नौकरी वर्ग की अपने उच्च अधिकारियों के साथ किसी जरूरी काम को लेकर चर्चा होने की संभावना है। भविष्य को लेकर आपके मन में उत्साह रहेगा। विद्यार्थियों के लिए मध्यम रुप से फलदायी समय कहा जा सकता है। 29 और 30 तारीख के दौरान आप दैनिक नौकरी में किसी जगह पर इंटरव्यू के लिए जाना हो सकता है तथा लाभ की सम्भावनाऐं बहुत अधिक रहेंगी।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए प्रतिकूलताएं लेकर आया है। लोग आपकी विश्वसनीयता पर सवाल उठा सकते हैं। इस स्थिति में अपने आप पर संयम रखें और खुद को किस प्रकार से प्रमाणिक सिद्ध करें इस बात पर ध्यान दें। आपके विकास में अवरोध आ सकता है। जो काम पूर्ण होने वाले होंगे वे भी अटक सकते हैं। गुप्त प्रणय प्रसंग सार्वजनिक हो सकते हैं संभलकर रहें। संतान की चिंता रहेगी। ऑफिस में साथी कर्मचारियों का साथ नहीं मिलेगा। थकान, बैचेनी और आलस के कारण स्वास्थ्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

धनु
इस सप्ताह के आरंभ में प्रोफेशनल मोर्चे पर आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे अथवा किसी अडवेंचर टूर का कार्यक्रम बनने की संभावना रहेगी। परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। 26 और 27 तारीख के दिन कमीशन अथवा दलाली के काम से आर्थिक लाभ मिलेगा। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े जातकों को विशेष सलाह है कि आपकी वाणी और स्वभाव में आवेश न आने दें अन्यथा बनी हुई बात बिगड़ सकती है। इस सप्ताह निःसंतान दंपत्ति को संतान प्राप्ति से संबंधित उत्तम समाचार मिलनें आया संयोग बना हुआ है।

मकर
सप्ताह के आरंभ में सेल्स और मार्केटिंग, शिक्षा, वाणी के प्रभाव वाले क्षेत्रों से जुड़े जातक इस समय उत्तम प्रगति की आशा कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी आमदनी का योग बन रहा है। हालांकि, साझेदारी के कार्यों में आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी क्योंकि फिलहाल किए गए आर्थिक लेन-देन में धोखाधड़ी की संभावना रहेगी। नौकरीपेशा लोग कंपनी बदलने का विचार बनाएंगे। सप्ताह के अंतिम चरण में जिन्हें जुकाम, सांस से संबंधित समस्या, कफ, टीबी हो उन्हें अधिक संभलकर रहने की सलाह है।

कुंभ
आपकी राशि से बारहवें स्थान में वक्री मंगल चल रहा है जो स्वास्थ्य संबंधी समस्या का संकेत दे रहा है। आपको अस्पताल, संतान की पढ़ाई अथवा अन्य किसी भी कारण से आकस्मिक खर्च करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को विद्या-अध्ययन में मेहनत करनी पड़ेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात का योग है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। कार्य में सफलता के कारण नौकरीपेशा लोगों को यश और प्रशंसा प्राप्त होगी। सहकर्मियों का उत्तम सहयोग मिलता रहेगा। आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। स्त्री वर्ग की ओर से लाभ और आदर मिलेगा।

मीन
सप्ताह की शुरूआत में आपके व्यवहार में आवेश और उग्रता के कारण नए शत्रु बन सकते हैं। काम में अति व्यस्तता के कारण थकान का अनुभव करेंगे। 28, 29 और 30 तारीख के दौरान आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। भाग्य का भी सहयोग मिलेगा। आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। आप विदेश व्यापार से जुड़े हैं तो समय लाभकारी रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को जन्मभूमि से दूर उत्तम अवसर प्राप्त हो सकते हैं। 31 और 1 तारीख के दौरान घर के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी करेंगे। स्वास्थ्य का पाया ठीक रहेगा।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

Facebook Comments

LEAVE A REPLY