rashifal
rashifal

साप्ताहिक राशिफल

सोमवार 11 फरवरी, 2019 से रविवार 17 फरवरी, 2019 तक

मेष
इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहने से आर्थिक पक्ष बेहतर रहेगा। आपके काम धीमे लेकिन बनते रहेंगे। फैमिली मैटर्स पर ज्यादा खर्च हो सकता है। इस समय आप अपने प्रोफेशन के बदल रहे ट्रेंड्स को ध्यान में रखें ताकि प्रतियोगी आपको पीछे ना छोड़ दें। छात्रों के लिए समय अच्छा है, लेकिन परीक्षा से पहले आपको पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए। हायर एजुकेशन से जुड़े लोगों को ज्यादा प्रयास करना होगा। हेल्थ को लेकर कोई खास चिंता की बात नहीं है।

वृषभ
इस सप्ताह आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ नहीं मिलने से आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं, लेकिन, बाद में स्थिति थो़डी बेहतर होने से राहत महसूस करेंगे। अचानक आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस सप्ताह आप अपनी योग्यता का इस्तेमाल किसी खास काम को पूरा करने में कर सकते हैं। आखिरी दो दिनों में अटके हुए लाभ मिलने से मन ही मन में हर्षित रहेंगे। इस सप्ताह मित्र आपका पैसा खर्च कराने के लिए आपको खूब परेशान कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में बहुत ज्यादा काम करने के कारण आप कुछ थके हुए रह सकते हैं।

मिथुन
यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, चिंता कम होगी और आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ आपकी अच्छी बनेगी। कार्यक्षेत्र में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले पाएंगे। पार्टनरशिप में चल रही कोई समस्या दूर होगी। कोई खोई हुई चीज अचानक मिल जाएगी। प्रॉपर्टी से संबंधित मुद्दे आपके पक्ष में हल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप व्यस्त रहने वाले हैं, ऐसे में फैमिली के लिए आपके पास समय नहीं होगा।

कर्क
इस सप्ताह किसी तरह का बड़ा निर्णय लेना आपके हित में होगा। मैरीड कपल्स के बीच अच्छा समय रहने वाला है। आप किसी स्पोर्ट्स एक्टिविटी में रहते हैं तो आप इस वीक अपने टैलेंट से कोई ब़डा स्कोर कर पाएंगे। रिसर्च में आपकी रुचि रहेगी। आप किसी लत का शिकार हो सकते हैं, इस समय आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं, तो अभी समय अच्छा है। गवर्नमेंट जॉब में हैं या लंबे समय से ट्रांसफर के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपका काम हो सकता है।

सिंह
इस सप्ताह आप माता-पिता के बड़े नजदीक रहेंगे। आपका कोई ब़डा काम पूरा हो पाएगा। खर्च बढ़ने वाला है। मान – सम्मान का ध्यान रखते हुए आपको काम करना चाहिए। सरकारी क्षेत्र से जुड़े काम में आपको सफलता मिलने वाली है। दोस्तों से कुछ दूरी बनाए रखना बेहतर होगा, इनकी वजह से समय नष्ट होगा। इस सप्ताह कहीं से आपको लाभ मिल सकता है लेकिन सेहत के मामले में लापरवाही से बचना होगा। छात्रों को मेहनत और लगन से काम करना होगा।

कन्या
इस सप्ताह आपका ध्यान मनोरंजन की ओर ज्यादा रहेगा। जो लोग वाहन खरीदने के इच्छुक हैं उनके लिए सप्ताह अनुकूल है, प्रयास करें। किसी सोशल इवेंट में शामिल होने के लिए आप बाहर जा सकते हैं। छात्र इस सप्ताह थोड़े चिंतित रहने वाले हैं। पुराने दोस्तों से मिलना होगा। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के बिजनस में आपको लाभ और कामयाबी मिल सकती है। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। घर के मामलों में अधिक ध्यान दें।

तुला
इस सप्ताह आप रोजाना की इनकम बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत करने वाले हैं, जो आपको अच्छे रिजल्ट देंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी शुरुआत थोड़ी धीमी होगी। लेकिन, यह समय आपको काम के नए एक्सपीरियंस के साथ आगे बढ़ना सिखाएगा। जॉब कर रहे लोग सप्ताह के अंत में अपने कार्यकुशलता से लाभ पाएंगे। छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। करियर को सही दिशा देने के लिए आप पढ़ाई-लिखाई पर जोर देंगे। सेहत का ध्यान रखना होगा, खान-पान में लापरवाही से बचें। क्रोध पर काबू रखें।

वृश्चिक
आर्थिक मामले में यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आय की निरंतरता से खर्च ब़ढने पर भी आप धैर्य पूर्वक आगे ब़ढते रहेंगे। इस हफ्ते जमा पूंजी बढ़ाने के लिए आप निवेश के बारे में भी विचार करेंगे। आपके लिए सलाह है कि लालच में गलत निवेश ना कर बैठें, इसका ध्यान रखें। काम के सिलसिले में की गई यात्रा सफल रहेगी। शेयर बाजार या किसी भी सट्टे से जुड़े लोगों के लिए समय कुछ कठिन हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

धनु
सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी। आर्थिक पक्ष अनुकूल रहेगा। समय आराम से बीतेगा। व्यापारिक प्रयासों में बेहतर सफलता हासिल कर सकेंगे। बेहतर धनलाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपके मुंह से गलत जानकारी निकल सकती है। इनकम से ज्यादा खर्च का योग है, गैरजरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मकर
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा और मौजमस्ती वाला रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी और उर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। आय में बढ़ोतरी के योग दिख रहे हैं। धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। अगर पिता बीमार हैं तो उनकी सेहत में सुधार होगा। जमीन या मकान की खरीदारी के योग बन रहे हैं। पुराने वाहन को बेचकर नए वाहन की खरीदारी करेंगे। वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है।

कुंभ
सप्ताह की शुरुआत में, नौकरी पेशा लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। जॉब या बिजनस में बदलाव हो सकता है। बिजनस में अनुकूलता ब़ढेगी और धंधा बेहतर रहेगा। बेहतर आय की संभावना है। फैमिली में किसी धार्मिक और आनंददायक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। पति-पत्नी के रिश्ते में तालमेल की कमी हो सकती है, संयम से काम लें। पार्टनरशिप में इस समय सावधानी बरतने की जरुरत है।

मीन
सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी। आप किसी बात से बहुत खुश रहने वाले हैं। फैमिली में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। किसी टूर का भी आयोजन हो सकता है। इस वीक आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी। अचानक आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है। खर्च को संतुलित कर सकते हैं। नौकरी करने वालों को अतिरिक्त धन मिल सकता है। पार्टनर और मैरिड कपल के बीच रिलेशनशिप में तनाव दिखेगा।

LEAVE A REPLY