election commission of india
election commission of india

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। संभावना जताई जा रही है कि आयोग आज पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर तारीखों का ऐलान कर सकता है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा तेलंगाना में भी विधानसभा भंग होने के बाद चुनावों का ऐलान होना बाकी है।

चर्चा है कि आयोग इन पांचों राज्यों में विधानसभा चुनावों की तिथियां घोषित कर सकता है। इसके बाद इन राज्यों में चुनावों के संबंध में कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि अभी चुनाव आयोग की घोषणा का इंतजार है। उसके बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।

जरूर पढ़िए: आईएस की कैद में रही हैं नोबेल विजेता नादिया, जुल्म और दुष्कर्म से भरी आपबीती रोंगटे खड़े कर देगी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता में है। वहीं मिजोरम में कांग्रेस की सरकार है। तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति सत्ता में थी लेकिन उन्होंने विधानसभा भंग कर दी थी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि तेलंगाना में भी इन चारों राज्यों के साथ ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा के बाद राजनेता और आम नागरिक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर अपने प्रदेश के मुद्दे उठाए जा रहे हैं। चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद यहां का माहौल चुनावी रंग में रंग जाएगा। इन राज्यों में चुनाव नतीजों के आधार पर आकलन किया जाएगा कि लोकसभा चुनावों में जनता का क्या रुख होगा।

ये भी पढ़िए:
– जयपुर में 2 खूंखार आतंकियों की गिरफ्तारी के इस वीडियो की हकीकत आपको हैरान कर देगी
– इंटरनेट पर सांप पकड़ने के तरीके सिखाने वाले शख्स को कोबरा ने डसा, हो गई मौत
– अब त्रिपुरा में भी उठी असम की तर्ज पर एनआरसी की मांग, कहा- विदेशियों को बाहर निकालो

LEAVE A REPLY