lion airlines
lion airlines

जकार्ता। इंडोनेशिया में सोमवार सुबह एक विमान उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार, लायन एयर के विमान जेटी 610 को उड़ान भरने के बाद कुछ ही समय हुआ था कि वह दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में जा गिरा। यह दुर्घटना विमान के उड़ान भरने के 13 मिनट बाद हुई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विमान ने सोमवार सुबह जकार्ता हवाईअड्डे से पंगकल पिनांग के लिए उड़ान भरी थी। कुछ समय बाद उसका संपर्क टूट गया। इससे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका जताई जाने लगी। बाद में खोज एवं बचाव एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की कि लायन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया है।

दुर्घटना की आशंका को देखते हुए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। बचाव अभियान से जुड़े अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े दिखे हैं। इस विमान का सोमवार सुबह 6.33 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था। इसमें क्रू समेत 188 लोग सवार थे। बोइंग 737 मैक्स 8 विमान के लापता होते ही हड़कंप मच गया। संबंधित एजेंसियां इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

लायन एयरलाइंस का नाम इंडोनेशिया की बड़ी एयरलाइंस में शुमार है। इसके विमान इंडोनेशिया सहित विश्व के कई देशों में उड़ान भरते हैं। वर्ष 2013 में भी इस कंपनी का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया था।

ये भी पढ़िए:
– हैदराबाद में बोले शाह: 2019 में बनवाएं मोदी सरकार, चुन-चुनकर निकालेंगे सारे घुसपैठिए
– पाकिस्तान में अरबपति रेहड़ी वाले के बाद अब पूर्व जज निकला 2 हजार से ज्यादा कारों का ​मालिक!
– हामिद अंसारी के विवादित बोल: विभाजन के लिए भारत को भी बताया जिम्मेदार, पटेल पर निशाना
– करवा चौथ पर धूम मचा रहा सपना का ‘मेरा चांद’ गाना, 9 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया

LEAVE A REPLY