amazon
amazon

नई दिल्ली/वार्ता। ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन ने अपने मार्केटप्लेस को हिन्दी में लॉन्च करने की घोषणा की है। अमेजन इंडिया के कैटेगरी प्रबंधन के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि अब करोड़ों भारतीय अमेजन की सरल और सुविधाजनक ऑनलाइन खरीदारी के लिए हिंदी का उपयोग कर सकेंगे।

ग्राहक अब हिंदी में उत्पाद सम्बंधी विस्तृत जानकारी पढ़ सकते हैं, डील और छूट देख सकते हैं, ऑर्डर कर सकते हैं, अपने ऑॅर्डर का भुगतान कर सकते हैं, अपनी अकाउंट इंफॉर्मेशन को मैनेज कर सकते हैं और ऑर्डर का इतिहास जान सकते हैं।

अभी यह ऐप एंड्रॉइड प्लेटफार्म और मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है। अमेजनडॉटइन पर सभी ग्राहकों को उनकी इच्छानुसार सभी प्रोडक्ट मिलें इसको ध्यान में रखते हुए इसको हिन्दी में लॉन्च किया गया है। अभी हिन्दी में मिलने वाली प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद किसी दूसरी क्षेत्रीय भाषा में इसको लॉच करने पर विचार किया जाएगा।

इससे 10 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में मदद मिलेगी। आने वाले त्योहारों का सीजन नए ग्राहकों के लिए ऑनलाइन खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है और वे पहली बार दिवाली की खरीदारी हिंदी में कर सकते हैं।

ये भी ​पढ़िए:
– पाकिस्तानी महिला ने भारतीय गाना गुनगुनाते हुए बनाया वीडियो, मिली बहुत सख्त सजा
– अगर आपने भी रखे हैं ये पासवर्ड तो तुरंत बदल लें, वरना पड़ सकता है पछताना
– क्या कांग्रेस में शामिल होंगे मानवेंद्र? बाड़मेर में चर्चा तेज
– लगातार कई घंटे बैठकर करते हैं काम तो हो सकती हैं कैंसर, हार्ट अटैक समेत ये बीमारियां

Facebook Comments

LEAVE A REPLY