kidari sarveswara rao and siveri soma
kidari sarveswara rao and siveri soma

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के दो नेताओं की हत्या कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है। उन्होंने इन पर गोलियां चलाईं। अराकू से विधायक किदारी सर्वेस्वरा राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा को नक्सलियों ने डुंब्रीगुडा मंडल में गोली मारी है। इसके बाद इनकी मौत हो गई।

विभिन्न रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इस हत्याकांड में 60 से ज्यादा नक्सली शामिल थे, जिनमें महिलाओं की भी काफी तादाद थी। इस संबंध में पुलिस ने क​हा है कि राजनेताओं को अलर्ट किया था, लेकिन सर्वेस्वरा राव और सिवेरी सोमा ने इस चेतावनी पर अमल नहीं किया। वे डुंब्रीगुडा गए तो भी पुलिस को अपने दौरे को लेकर सूचित नहीं किया।

इस बीच खबर है कि हमले में राव के निजी सहायक की भी मौत हो गई। नक्सलियों ने यह हमला अराकू घाटी में किया, जहां इन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि सर्वेस्वरा राव वाईएसआर कांग्रेस से तेदेपा में शामिल हुए थे। इनके शवों को पोस्टमॉर्टम लिए भेज दिया गया है। इस घटना के बाद इन नेताओं के समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हत्याकांड की सूचना के बाद आसपास के इलाकों में अलर्ट घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि नक्सलियों ने अपना स्थापना दिवस मनाने का ऐलान किया था। यह 27 सितंबर तक चलेगा। यह भी सामने आया है कि इन नेताओं के दौरे को लेकर नक्सलियों को भनक लग गई थी। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि इसके लिए नक्सलियों ने रेकी भी की थी।

ये भी पढ़िए:
– इटली के वो 4 कानून जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे, न मानने पर पड़ जाते हैं लेने के देने
– 10 साल की मासूम से दुष्कर्म पर सख्त सजा, अदालत ने सुनाई 160 साल की जेल
– क्या विमान दुर्घटना में हुई थी नेताजी सुभाष की मृत्यु? अब अस्थियों के डीएनए पर विवाद
– क्या मप्र में ये 3 पार्टियां मिलकर देंगी कांग्रेस को जोरदार झटका? चल रही तालमेल की तैयारी

LEAVE A REPLY