gold symbolic pic
gold symbolic pic

जयपुर/दक्षिण भारत। जयपुर का सांगानेर हवाई अड्डा अवैध सोने के कारोबार का बड़ा अड्डा बन गया है। केन्द्रीय जांच एजेन्सियों ने महज 15 दिनों में एयरपोर्ट पर अब तक का रिकॉर्ड अवैध सोना पकड़ा है। तस्कर तस्करी के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं, लेकिन वे जांच एजेन्सियों की पैनी नजर से नहीं बच पा रहे हैं।

जयपुर में सोने की तस्करी के सबसे ज्यादा मामले वैसे तो अरब देशों से ही सामने आते हैं। लेकिन अब जांच एजेन्सियां घरेलू विमान सेवाओं से होने वाले सोने के कारोबार पर भी सख्त हो गई हैं। हवाई अड्डे पर लगातार सोने के अवैध कारोबार पर केन्द्रीय जांच एजेन्सियां अलर्ट हो गई हैं।

डीआरआई, सीजीएसटी एवं कस्टम, आयकर विभाग, वाणिज्यकर विभाग के साथ-साथ सीआईएसएफ और एयरपोर्ट ऑथोरिटी जैसी बड़ी जांच एजेन्सियां सोने के तस्करों के साथ-साथ इनसे जुड़े नेटवर्क की जड़ों तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं।

यह आयकर विभाग की अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई थी। विभाग ने 409 किलो सोना, 4,000 किलो चांदी और 70 किलो बेशकीमती हीरे-मोती, प्रीसियस स्टोन का जखीरा पकड़ा था। सोने-चांदी और हीरे-मोती के इस जखीरे को राजस्थान के जाने माने ज्वैलर्स मुंबई में आयोजित ज्वैलरी शो से जयपुर लेकर आए थे।

ये भी पढ़िए:
– यहां आज भी राधा संग आते हैं श्रीकृष्ण, जिसने भी देखना चाहा, वह हो गया पागल!
– जब बेंगलूरु में कथित ‘चुड़ैल’ के डर से दरवाजे पर लिखते थे यह बात, इसी से जुड़ी ‘स्त्री’ की कहानी
– पाकिस्तान रेंजर्स ने ​अखबार में विज्ञापन छापकर किया हिंदुओं का अपमान! खूब हो रहा विरोध
– प्रेमिका के साथ छुट्टियां मनाने गए थे मंत्री, एक भूल पड़ी भारी, आते ही देना पड़ा इस्तीफा!

Facebook Comments

LEAVE A REPLY