double salary in bank accounts
double salary in bank accounts

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में कुछ सरकारी कर्मचारियों के बैंक खातों में अक्टूबर माह का वेतन दो बार आ गया। जब उन्होंने बैंक का संदेश पढ़ा तो खुशी दोगुनी हो गई कि दिवाली के मौके पर लक्ष्मीजी की जोरदार कृपा बरसी है। कुछ कर्मचारियों को लगा कि यह दिवाली का बोनस है जिससे खरीदारी करेंगे, लेकिन उनकी यह खुशी तब काफूर हो गई जब पता चला कि यह रकम गलती से उनके खातों में आई है और अब लौटानी होगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतसर के सरकारी कर्मचारी इस बार जब वेतन का इंतजार कर रहे थे तो बैंक का एक मैसेज पाकर बहुत खुश हुए। उन्हें हैरानी भी हुई कि इस बार तो जोरदार धनवर्षा हुई है। हालांकि ऐसा कुछ ही कर्मचारियों के साथ हुआ है। बाद में मालूम हुआ कि यह रकम दिवाली का तोहफा नहीं बल्कि गलती से भेज दी गई है, जिसे विभाग वापस लेने की तैयारी कर चुका है।

दरअसल यह एक सॉफ्टवेयर की गलती से हुआ है। इसके कारण कुछ कर्मचारियों के बैंक खातों में दो बार वेतन चला गया। बाद में इन कर्मचारियों को सूचित किया गया कि आपके बैंक खातों में तकनीकी त्रुटि के कारण अतिरिक्त रकम आ गई है जिसे न निकालें। इसे विभाग वापस लेगा।

इस संबंध में जिला कोष अधिकारी एके मैनी ने बताया कि सरकारी कार्यालय के प्रमुखों को सूचना भेज दी गई है। उन्हें बता दिया गया है किन कर्मचारियों के बैंक खातों में दो बार वेतन चला गया। जल्द ही यह रकम वापस ले ली जाएगी। एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा सिर्फ अमृतसर में ही हुआ है। यह घटना दफ्तरों से लेकर सोशल मीडिया तक में छाई रही। लोगों ने इस पर चुटकी ली और रोचक प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त कीं।

ये भी पढ़िए:
– जासूसी के जुर्म में 16 साल सजा के बाद रिहा हुए पाकिस्तानी का बदला दिल, साथ ले गया गीता
– पंजाब में आईएसआई की करतूत का भंडाफोड़, जासूसी के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार
– बांग्लादेशी युवक ने धर्मनिरपेक्षता पर लिखा ब्लॉग तो भड़के कट्टरपंथी, जान बचाकर आया भारत
– तलाक पर तेज प्रताप: सियासी फायदे के लिए कराई शादी, मैं उत्तर तो ऐश्वर्या दक्षिण ध्रुव

LEAVE A REPLY