पीएनबी घोटाले में नाम आने के बाद मेहुल चोकसी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ऐसे में वह बच निकलने के लिए मौके तलाश रहा है। इस बीच कई जगह उसके छुपे होने की खबरें आती रहीं।

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपए की चपत लगाकर भागे मेहुल चोकसी के बारे में नया खुलासा हुआ है। यह खुलासा एंटीगुआ सरकार ने किया है। उसने कहा है कि मेहुल वहीं रह रहा है और अब उसे नागरिकता भी मिल चुकी है। एंटीगुआ सरकार अब तक स्पष्ट रूप से इस पर कुछ भी कहने से बच रही थी, लेकिन अब उसने आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है।

एंटीगुआ ने यह जानकारी इंटरपोल को भेजी थी। भारत को यह जानकारी इंटरपोल के जरिए मिली है। इससे पहले सीबीआई एंटीगुआ सरकार को खत लिख चुकी है। अधिकारियों ने जानकारी मांगी थी कि क्या मे​हुल उनके यहां पनाह लिए है। इंटरपोल ने भारत को सूचना दी है कि मेहुल एंटीगुआ में है और अब वहां की नागरिकता ले चुका है।

पीएनबी घोटाले में नाम आने के बाद मेहुल चोकसी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ऐसे में वह बच निकलने के लिए कई मौके तलाश रहा है। इस बीच कई जगह उसके छुपे होने की खबरें आती रहीं। पिछले दिनों उसके एंटीगुआ में होने की संभावना जताई गई। यह भी बताया गया कि वह भारत में अदालती कार्यवाही से बचने के लिए एंटीगुआ की नागरिकता ले सकता है।

अब जबकि यह तय हो गया कि मेहुल एंटीगुआ को ठिकाना बना चुका है तो भारत को उसके प्रत्यर्पण के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। पूर्व में एंटीगुआ के अधिकारी कह चुके हैं कि यदि भारत सरकार मेहुल के प्रत्यर्पण के लिए आगे आती है तो उसकी हर कानूनी अपील का सम्मान किया जाएगा। अब देखना होगा कि सरकार मेहुल को पकड़कर भारत लाने के लिए क्या करेगी और मेहुल कब कानून का सामना करेगा।

जरूर पढ़िए:
– 13 साल में ऐसे बदला ममता का नजरिया, तब घुसपैठ को बताया आपदा, लोकसभा में फेंके कागज
– वॉट्सअप के जरिए आईएसआई डाल रही युवाओं पर जाल, इन मैसेज से बना रही निशाना
– सरकारी बंगले में ‘तोड़फोड़’ से 10 लाख का नुकसान, अखिलेश से वसूली की तैयारी में योगी सरकार

LEAVE A REPLY