indian railway
indian railway

अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों की ऑनलाइन परीक्षा में ऐसे अभ्यर्थी जो नेटवर्क की प्रॉब्लम या केरल में आई बाढ़ के चलते परीक्षा नहीं दे पाए, उन्हें परीक्षा का मौका दिया जाएगा। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड 4 सितंबर को अलग से परीक्षा का आयोजन करेगा।

इस संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष आलोक कुमार मिश्र के अनुसार, सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन के 60 हजार पदों के लिए हो रही ऑनलाइन परीक्षा का अंतिम चरण आज से शुरू हुआ है। यह चरण निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 अगस्त को पूरा हो जाएगा। लेकिन रेलवे ने ऐसे अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 4 सितंबर को एक और चरण आयोजित करने का निर्णय किया है।

इस चरण में वह अभ्यर्थी शामिल होंगे जो निर्धारित शिड्यूल के दौरान नेटवर्किंग प्रॉब्लम या केरल में आई बाढ़ के चलते परीक्षा नहीं दे पाए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों का डाटा एकत्रित किया जा रहा है। इन सभी अभ्यर्थियों की एक साथ पूरे देश में एक दिन 4 सितंबर को परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा भी तीन पारियों में आयोजित की जाएगी।

आलोक कुमार मिश्र ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड अस्वस्थता या किसी अन्य कारण के चलते परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को यह मौका नहीं देगा। 4 सितंबर को होने वाली परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी बैठ पाएंगे जो निर्धारित शेडूल में एकोमोडेट नहीं हो पाए। उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या बहुत कम है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY